राशिफल 26 मई

आज का राशिफल

मेष: स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी।

वृष: अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है, जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो।

मिथुन: आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा।

कर्क: लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है।

सिंह: सुकून हासिल करने लिए कुछ पल कऱीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। दिन चढऩे पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दोस्त शाम के लिए कोई बढिय़ा योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नई ऊर्जा का संचार कर सकते हैं।

कन्या: आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

तुला: शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा।

वृश्चिक: कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी।

धनु: ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिफऱ् आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफऱत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं।

मकर: अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा।

कुंभ: शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा।

मीन: आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। कोई नया रिश्ता न सिफऱ् लंबे वक्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा।