डाॅ. सैजल ने रवाना की ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ 

आरएनएस ब्यूरो सोलन। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज चिल्ड्रन पार्क से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के अन्तर्गत ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर उपस्थित बच्चों, युवाओं एवं अन्य को फिट इंडिया की शपथ भी दिलाई। 
आयुष मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि स्वतन्त्र देश के नागरिक के रूप में आज प्रत्येक भारतवासी गौरावान्वित महसूस करता है। उन्होंने कहा कि स्वतन्त्रता ने हमें न केवल समानता के साथ जीने का अधिकार प्रदान किया है अपितु देशवासियों को अपनी इच्छा से देशहित में कार्य करने का अवसर भी दिया है। उन्होंने बच्चों एवं युवाओं से आग्रह किया कि देश की स्वतन्त्रता के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वतन्त्रता सेनानियों की शहादत को सदैव स्मरण रखें। उन्होंने कहा कि देश के स्वतन्त्रता सेनानियों के जीवन वृत्त के बारे में युवा पीढ़ी को अवगत करवाया जाना चाहिए। 
डाॅ. सैजल ने कहा कि इस महोत्सव का उद्देश्य युवाओं को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत करना तथा उन्हें स्वस्थ रहने के प्रति जागरूक बनाना है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मार्च, 2021 को ऐतिहासिक दांडी यात्रा के 91 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर गुजरात स्थित साबरमती आश्रम से दांडी तक की यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना कर देश की स्वतन्त्रता के 75 वर्ष के जश्न का शुभारम्भ किया था। 
डाॅ. सैजल ने आशा जताई कि यह महोत्सव युवा पीढ़ी को स्वतन्त्रता के मूल्य के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ एक स्वस्थ भारत के निर्माण में भी सहायक सिद्ध होगा।
उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने इस अवसर पर सभी को बधाई दी और आशा जताई कि यह कार्यक्रम युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेगा। 
प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष रश्मिधर सूद, बघाट बैंक सोलन के अध्यक्ष पवन गुप्ता नगर निगम सोलन की पार्षद मीरा आनंद, शैलेन्द्र गुप्ता, भाजयुमो सोलन के अध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, भाजपा जिला महामंत्री संजीव सूद, जिला मीडिया प्रभारी मुकेश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त ज़फ़र इकबाल, उपमण्डलाधिकारी सोलन अजय कुमार यादव, पुलिस उपाधीक्षक रमेश शर्मा एवं योगदेश दत्त जोशी, तहसीलदार सोलन गुरमीत नेगी, खण्ड विकास अधिकारी सोलन रमेश शर्मा, नेहरू युवा केन्द्र सोलन की उपनिदेशक ईरा प्रभात, समन्वयक लेखराज कौशिक, डिफेन्स एकेडमी सोलन, श्योन्थल क्लब, सोलन हाॅकी, कोरो कैंथड़ी क्लब, कनाह यूथ क्लब, लगहेच यूथ क्लब, एचीवर एकेडेमी, जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग से जुड़े खिलाड़ी सहित विभिन्न महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के छात्र एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।