द्वाराहाट विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला बोली- बेटी को पिता का नाम नहीं दिया तो विधायक आवास के आगे बैठूंगी धरने पर

द्वाराहाट: उत्तराखंड के द्वाराहाट विधानसभा के सत्ताधारी बीजेपी के विधायक महेश नेगी पर कथित तौर पर दुष्कर्म करने और अपनी बेटी का पिता होने का आरोप लगाने वाली महिला ने दावा किया था कि विधायक ही उसकी पुत्री के जैविक पिता हैं। इसकी पुष्टि के लिए महिला अदालत से विधायक का डीएनए टेस्ट कराने की मांग कर रही थी। पूर्व में विधायक ने भी डीएनए टेस्ट के लिए तैयार होने का दावा किया था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने विधायक का डीएनए टेस्ट कराने की अनुमति भी दे दी थी।
दरअसल, बता दें कि पूर्व विधायक मदन सिंह बिष्ट की अगुआई में कांग्रेसी गुरुवार को मुख्य चौराहा पर महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार महिला अपराध पर नारेबाजी कर रहे थे। दुष्कर्म के आरोप में घिरे भाजपा विधायक के खिलाफ नारेबाजी हो रही थी। इसी दौरान विधायक महेश नेगी पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा चुकी पीड़िता अपनी बच्ची के साथ भीड़ के बीच पहुंची तो सभी सन्न रह गए।
पीड़ित महिला ने कहा कि विधायक डीएनए के खिलाफ लगातार बहाना लगा रहे हैं। अगर जल्दी बेटी को अपना नाम नही दिया तो उनके घर पर ही बेटी को लेकर बैठ जाऊंगी। महिला ने आरोप लगाया कि समझौते के लिए उस पर कई बार दबाव बनाए गए। मगर उसे व बच्ची को न्याय चाहिए। दो टूक कहा कि विधायक सत्ता की आड़ लेकर बच्ची को स्वीकार नहीं करेंगे तो आवास के आगे धरने पर बैठना पड़ेगा।
आपको बता दे कि, कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में हुई सभा में कथित यौन उत्पीड़न की शिकार महिला अपनी डेढ़ साल की बच्ची के साथ पहुंची थी। उन्होंने कहा कि वह पिछले तीन दिन से द्वाराहाट में हैं।
लोग कह रहे हैं कि उन्होंने विधायक महेश नेगी से समझौता कर लिया है, जबकि यह बेबुनियाद है। विधायक नेगी की तरफ से उन्हें तमाम तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं। कहा कि उन्हें पैसा, मकान नहीं बल्कि बेटी के लिए पिता का नाम चाहिए।
वह इसके लिए अंतिम सांस तक लड़ती रहेंगी। उनका कहना है कि वह डेढ़ साल की बच्ची को पिता का नाम दिलाने के लिए संघर्ष करेंगी। यदि विधायक नेगी अब स्टे लेकर आए तो वह उनके घर के सामने धरने पर बैठेगी।

(रिपोर्ट: मनीष नेगी, द्वाराहाट)