झाड़ियों में मिला 2 माह का मृत भ्रूण

सोलन(बद्दी): देवभूमि में एक बार फिर मानवता और रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत सीएचसी बद्दी के निर्माणाधीन भवन के समीप झाडिय़ों में 2 माह का एक मृत भ्रूण मिला है। बुधवार सुबह डयूटी पर जाने वाले एक कामगार ने झाडिय़ों में कपड़े में लिपटे मृत भ्रूण के पड़े होने की सूचना सीएचसी बद्दी के मेडिकल ऑफिसर अनिल अरोड़ा को दी। जिसके बाद डा. अनिल अरोड़ा ने मामले की सूचना बद्दी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची बद्दी पुलिस की टीम ने झाडिय़ों से मृत भू्रण को निकालकर कब्जे में लिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 318 के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरदीप सिंह पुत्र श्याम लाल निवासी किशनपुरा ने दर्ज ब्यान में बताया कि वह बीके भागला कंपनी में बतौर सुपरवाईजर कार्यरत है। यह कंपनी सीएचसी बद्दी के नये भवन का निर्माण कर रही है। बुधवार सुबह करीबन 8 बजे जब गुरदीप सिंह डयूटी पर पहुंचा तो कुछ लोगों ने बताया कि झाडिय़ों में कपड़े में लिपटा कुछ पड़ा है। जब इसने करीब जाकर देखा तो कपड़े में लगभग दो माह का भ्रूण पड़ा था जो कि मृत था। जिस पर गुरदीप ने इसकी सूचना सीएचसी बद्दी के मेडिकल ऑफीसर डा. अनिल अरोड़ा को दी। डा. अनिल अरोड़ा ने जाकर मौके पर देखा और तुरंत इसकी सूचना बद्दी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची बद्दी पुलिस की टीम ने झाडिय़ां में से कपड़े में लिपटे मृत भ्रूण को बाहर निकाला और कब्जे में लिया। हालांकि यह पुष्टि नहीं हुई है कि मृत भ्रूण लड़का है या लड़की।

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृत भ्रूण को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के ब्यान कलमबद्ध करके आईपीसी की धारा 318 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है कि किस ने इस भ्रूण को यहां झाडिय़ों में फेंका। पुलिस मामले को लेकर पूछताछ कर रही है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि किस अस्पताल में महिला या युवती  द्वारा अर्बोशन करवाया गया है। पुलिस मामले की सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है।